IND vs NZ 3rd T20 Dream11 Prediction & Playing 11(पिच रिपोर्ट्स और चोटिल खिलाड़ियों की खबर)

हेलो नमस्कार, इस आर्टिकल में हम IND vs NZ 3rd T20 Dream11 और अन्य fanstasy app के लिए संभावित प्लेइंग 11 बताने वाले हैं। India vs New Zealand तीसरे टी20 के लिए पिच रिपोर्ट्स और चोटिल खिलाड़ियों की सभी खबर इस आर्टिकल में उपलब्ध है। अतः इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें और क्रिकेट से जुड़ी हर एक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट styleshindi.com को नोट करें या अपने फ़ोन ब्राउज़र में हमारी वेबसाइट को बुकमार्क करें।  

IND vs NZ T20 Match
Credits: Twitter

IND vs NZ 3rd T20 Preview

टी20 वर्ल्ड कप में भारत को नूज़ीलैण्ड द्वारा मिली हार के बाद, IND vs NZ T20 सीरीज के पहले और दूसरे मैच में भारत ने धमकेदार जीत हासिल की अब भारत की नज़र सीरीज में क्लीन स्वीप पर रहेगी। भारत और New Zealand के बीच तीसरे टी20 मैच 21 नवंबर, रविवार शाम 7:00 बजे से ईडन गार्डन्स, कोलकाता में खेला जाएगा।

Match Date: 7 November
Match Time: 7:00 PM
Match Day: Sunday
Ground: Eden Gardens, Kolkata

IND vs NZ Pitch Report

पहले दोनों ही मैच में गेंदबाज़ों और बल्लेबाज़ों दोनों के ही अनुकूल विकेट थी। भारत और नूज़ीलैण्ड के बीच तीसरा टी20 मुकाबला ईडन गार्डन, कोलकाता में शाम 7 बजे से खेला जाना है। ग्राउंड्समैन के अनुसार बारिश की कोई संभावना नहीं है और मैच पूरा होने की उम्मीद में कोई बाधा नहीं होगी। ईडन गार्डन्स, कोलकाता ग्राउंड में रात को ओश (Dew) की संभावना रहती है इसीलिए जो भी टीम टॉस जीतेगी पहले गेंदबाज़ी करके लक्ष्य का पीछा करना पसंद करेगी। हालाँकि अगर भारत टॉस जीतता है तो पहले बल्लेबाज़ी करना पसंद करेगा क्योंकि भारत पहले ही सीरीज जीत चुका है।


IND vs NZ 3rd T20 Players Injury Report

प्लेइंग 11 में खेलने के लिए सभी खिलाड़ी उपलब्ध है। पहले दोनों ही मैच में तेज़ गेंदबाज़ दीपक चाहर को मौका मिला लेकिन उन्होंने दोनों ही मैच में गेंद अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। इस कारण सबकी नज़रे आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार गेंदबाज़ी करने वाले भारत के युवा तेज़ गेंदबाज़ी आवेश खान पर रहेगी। दूसरे मैच में मोहम्मद सिराज की जगह टीम में आये IPL 2021 के पर्पल कैप लेने वाले स्टार मध्यम तेज़ गेंदबाज़ हर्षल पटेल ने अपनी IPL की फॉर्म जारी रखी और सीरीज के दूसरे मैच में मिले मौके का फयदा उठाते हुए मात्रा 26 रन देकर 2 विकेट हासिल किया और उस मैच में Man of The Match भी बने। 

IND vs NZ 3rd T20 Probable Playing 11

India Probable 11: Rohit Sharma/Ishan Kishan, KL Rahul/Rituraj Gaikwad, Suryakumar Yadav, Shreyas Iyer, Rishabh Pant, Venkatesh Iyer, Axar Patel, R Ashwin, Harshal Patel, Bhuvneshwar Kumar, Avesh Khan.

New Zealand Probable 11: Martin Guptill, Daryl Mitchell, Mark Chapman, Glenn Phillips, Tim Seifert, Jimmy Nesham, Mitchell Santner, Tim Southee, Ish Sodhi, Adam Milne, Trent Boult

कुछ ध्यान देने वाली बातें

  • भारत तीन मैचों की सीरीज में दो मैच जीत चूका है और सीरीज अपने नाम कर चूका है। अब भारत की नज़र बेंच पर बैठे खिलारियों को मौका देने पर रहेगा।
  • भारत की तरफ से तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान को दीपक चाहर की जगह मौका मिल सकता है।
  • भारत की तरफ से दोनों ही मैचों में ओपनर्स ने शानदार प्रदर्शन किया है इसी कारण टीम में IPL 2021 के ऑरेंज कैप होल्डर ऋतुराज गायकवाड़ और युवा बल्लेबाज़ ईशान किशन को मौका मिलने के आशंका है।
  • New Zealand को बीच के ओवर्स में कप्तान Kane Williamson की कमी खाल रही है और साथ ही हम सभी को पता है की Kane Williamson उच्च दर्जे के कप्तान हैं लेकिन उन्हें इस सीरीज में रेस्ट दिया गया है। अगर Williamson टीम में होते दो सायद New Zealand भारत को करी टक्कर देता।
  • New Zealand के पास खिलाड़ियों की कमी के कारण उनकी टीम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।  जो टीम दूसरे टी20 मुकाबले में खेली थी वही टीम के साथ नूज़ीलैण्ड तीसरे टी20 मुकाबले में भी उतरेगा।

Ind vs NZ 3rd T20 Dream11 Team Prediction

1 Wicket Keeper: Rishab Pant
5 Batsman: Rohit Sharma, Kl Rahul, Martin Guptil, Mark Chapman, Glenn Phillips
1 All-rounder: Daryl Mitchell
4 Bowler: R Ashwin, Harshal Patel, Trent Boult, Tim Southee

Captain: Rohit Sharma or Martin Guptil
Vice Captain: Kl Rahul or Daryl Mitchell

Dream11 Captain and Vice-Captain Tricks

Dream11 या अन्य किसी भी fantasy app में captain और vice captain चुनते वक़्त कुछ बातों को याद रखना जरुरी है। अगर आप किसी बड़े league में पैसा लगा रहें हैं तो एक मैच में कम से कम पाँच टीम लगाये। अगर आप किसी छोटे कांटेस्ट में पैसा लगा रहें हैं तो कप्तान और वाईस कप्तान दोनों टीम के सलामी बल्लेबाज़ों में से किन्ही दो को बनावे, अगर वो एक ही टीम के हो तो आपके आपकी टीम का पलड़ा ही भारी रहेगा। मैंने बस अपना राय आपके सामने रखा हैं Dream11 या किसी अन्य fantasy app में पैसा आप अपने जिम्मेदारी पर लगाये। इसमें किसी भी प्रकार की घटा होने पर हमरी कोई जिम्मेदारी नहीं होगी और ज़्यदा भरोसे के लिए Dream11 की terms and conditions पढ़ें। 

Post a Comment

0 Comments