IND vs NZ 1st Test at Kanpur Probable 11 | Pitch Report | Dream11 Prediction

इस आर्टिकल में हम IND vs NZ के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट की संभावित 11, पिच रिपोर्ट्स और चोटिल खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करेंगे। अगर आप Dream11 या अन्य किसी भी fantasy app का उपयोग करते हैं तो आज के ये पोस्ट आप के लिए बहुत ही काम का है। अतः इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें और क्रिकेट से जुड़ी हर एक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट styleshindi.com को नोट करें या अपने फ़ोन ब्राउज़र में बुकमार्क करें।

IND vs NZ 1st Test

IND vs NZ 1st Test Preview

टी20 में शानदार सीरीज जीत के बाद अब टेस्ट सीरीज में भी भारत जीत के साथ सीरीज की शुरुआत करना चाहेगा। IND vs NZ दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरूवार 25 नवंबर को ग्रीन पार्क, कानपूर में होने जा रहा है। टी20 सीरीज में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद नूज़ीलैण्ड के लिए टेस्ट सीरीज और भी मुश्किल रहने वाली हैं क्योँकि भारत की स्पिन गेंदबाज़ी बहुत ही मजबूत दिख रही है। जिससे नूज़ीलैण्ड के बल्लेबाज़ों को काफी कठिनाईओं का सामना करना पर सकता है।

IND vs NZ 1st Test Match Info

Match Date: Thursday, 25 November 2021
Match Time: 9:30 AM
Venue: Green Park, Kanpur
Ground Capacity: 45,000
Ends: Mill Pavilion End, Hostel End

IND vs NZ 1st Test Pitch Report

भारत के सबसे सुन्दर स्टेडियम में से एक है ग्रीन पार्क। यहाँ आखरी टेस्ट मैच 2016 में नूज़ीलैण्ड के ही खिलाफ खेला गया था जिसमे भारत 197 रन से विजय हुआ था। ग्रीन पार्क के पिच की बात करें तो हमेशा की तरह यहाँ तेज़ गेंदबाज़ों के लिए मदद काम रहेगी वहीं स्पिन गेंदबाज़ों का पूरा बोल-बाला रहेगा। भारत के पास दो उच्च स्तर के स्पिन गेंदबाज़ है जिनके सामने नूज़ीलैण्ड के बल्लेबाज़ों के लिए रन बनाना बहुत ही मुश्किल होगा।

जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले बल्लेबाज़ी करना पसंद करेगी क्योंकि चौथे और पांचवे दिन पिच पूरी तरह से स्पिन गेंदबाज़ों के वस में होगी। इस पिच पर चौथी इनिंग में जो भी टीम बल्लेबाज़ी करने आएगी उसे बहुत ही मुश्किलों का सामना करना पर सकता है।


IND vs NZ 1st Test Players Injury Report

खिलाड़ियों के फिटनेस की बात करें तो आपको बता दें की दोनों ही टीमों के सभी खिलाड़ी स्वस्थ हैं और आखरी 11 में खेलने के लिए तैयार है। भारत की तरफ से विराट कोहली को पहले मैच के लिए आराम दिया गया है, उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को टीम का कप्तान बनाया गया है। विराट कोहली दूसरे मैच में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे और साथ ही कप्तानी भी करेंगे।

IND vs NZ 1st Test Probable 11

India: Kl Rahul, Subhman Gill, Chetswar Pujara (vc), Mayank Agarwal, Ajinkya Rahane (c), Wriddhiman Saha (wk), Ravindra Jadeja, R Ashwin, Axar Patel, Ishant Sharma, Md Siraj.

New Zealand: Henry Nicholls, Daryl Mitchell, Tom Latham (wk), Kane Williamson (c), Ross Taylor, Glenn Phillips, Mitchell Santner, Ajaz Patel, Kyle Jamieson, Neil Wagner, Tim Southee.

IND vs NZ 1st Test Dream11 Prediction

1 Wicket Keeper: Tom Latham
4 Batsman: Kl Rahul, Chetswar Pujara, Kane Williamson, Ajinkya Rahane
3 All-rounder: Ravindra Jadeja, R Ashwin, Axar Patel
3 Bowler: Mitchell Santner, Ajaz Patel, Kyle Jamieson

Dream11 or Other Fantasy App Tricks

Dream11 में टेस्ट क्रिकेट के लिए ज़्यदा से ज़्यदा गेंदबाज़ और आल-राउंडर को अपने टीम में रखें। टेस्ट क्रिकेट में ज़्यदा पॉइंट्स के लिए ये बात हमेशा याद रखें। भारत और नूज़ीलैण्ड श्रृंखला के लिए आप टीम में चेतसवर पुजारा और केन विलियमसन को जरुरु अपनी टीम में रखें। विकेट कीपर में आप टॉम लाथम के अलावा किसी दूसरे विकेट कीपर को मत रखें। तेज़ गेंदबाज़ों में काइल जेमिसन को जरूर रखें।

टेस्ट क्रिकेट में आप dream11 या अन्य किसी भी fantasy app के लिए कप्तान और वाईस कप्तान गेंदबाज़ को बनाये। मैं एक क्रिकेट एक्सपर्ट हूँ लेकिन भगवन नहीं खेल में कुछ भी हो सकता है। अतः आप किसी भी fantasy app में अपनी जिम्मेद्दारी पर पैसा लगये। इसमें मैं और हमरी टीम किसी भी तरह के हार का जिम्मेदार नहीं होगी।

Green Park, Kanpur Last Test Match Summary

Last Test Match: Kanpur, Sep 22-26 2016, India vs New Zealand
Result: India won by 197 runs.

1st Innings: India * 318/10

Murali Vijay - 65(170)
Chetswar Pujara - 62(109)

Trent Boult - 3/67
Mitchell Santner - 3/94

1st Innings: New Zealand * 262/10

Kane Williamson - 75(137)
Tom Latham - 58(151)

Ravindra Jadeja - 5/73
R Ashwin - 4/93

2nd Innings: India * 377/5 declared

Chetswar Pujara - 78(152)
Murali Vijay - 76(170)

Mitchell Santner - 2/79
Ish Sodhi - 2/99

2nd Innings:New Zealand* 236/10

Luke Ronchi - 80(120)
Mitchell Santner - 71(179)

R Ashwin - 6/132
Md Shami - 2/18

IND vs NZ 1st Test Match Winning Prediction

टी20 श्रृंखला में क्लीन स्वीप के बाद कोच राहुल द्रविड़ और उनकी टीम की नज़र अब टेस्ट सीरीज पर कब्ज़ा करने पर रहेगी। टेस्ट सीरीज के पहले मैच में ही भारत का पलड़ा भरी लग रहा है क्यूंकि भारत के पास तेन बेहतरीन फिरकी गेंदबाज़ है। इसलिए भारत पहला मैच आसानी से जीत सकता है देखना ये है की क्या नूज़ीलैण्ड भारत को कोई टक्कर दे पाती है या नहीं।

Post a Comment

0 Comments